'द मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यू डेस्टिनेशन' का अवार्ड बस्तर के नाम

जगदलपुर 12 सितम्बर 2021। देश के सबसे बड़े टूरिज्म ट्रेड फेयर में बस्तर को 'द मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यू डेस्टिनेशन' अवार्ड से सम्मानित किया गया है। 

उक्त अवार्ड बस्तर पर्यटन प्रतिनिधिमंडल को दिया गया है।  ज्ञात  हो कि जिला प्रशासन की नई पहल आमचो बस्तर पर्यटन समूह से चौदह टूरिस्ट गाइड कोलकाता टीटीएफ मेले में शामिल होने कलकत्ता गये हुए थे। इस दल ने मेले में स्टॉल लगाकर देश-दुनिया के अलग-अलग कोने से पहुंचे पर्यटन प्रेमियों को बस्तर आने का आमंत्रण दिया। 

साथ ही उन्हें बस्तर की विशेषताओ से भी अवगत कराया।इस अनूठे कार्यक्रम में यह पहली बार हुआ है जब किसी ज़िला ने ना केवल अपनो उपस्थिति दर्ज कराई अपितु देश  कोने कोने से आए ऑपरेटर एवं समूहों को बस्तर पर्यटन के बारे में विस्तार से बताया। अब 10 से 13 सितंबर तक कोलकत्ता के नेताजी स्टेडियम में आयोजित टीटीएफ मेले में दूसरे राज्यों के टूर ऑपरेटर्स, ट्रेवल एजेंट्स एवं पर्यटकों के बीच विश्वस्तरीय पर्यटन केंद्र के रूप में  बस्तर उभर रहा है। 

उल्लेखनीय है कि बस्तर में सबसे अधिक पर्यटक पूर्वी भारत विशेषकर पश्चिम बंगाल से आते हैं।  सहायक कलेक्टर सुरुचि सिंह द्वारा टीटीएफ प्रदर्शनी में देश-दुनिया से कोलकत्ता पहुंचे टूर प्लानर और ट्रेवल एजेंट्स को 'द मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यू डेस्टिनेशन' पर प्रेजेंटेशन देकर बस्तर आने का न्यौता दिया गया है।